Rumored Buzz on देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग

Wiki Article





गर्म दूध में देसी घी हमें कई तरह से फायदा पहुंचा सकता है. यह हमें सक्रिय रखता है और साथ में विटामिन और खनिज का संयोजन प्रदान करता है.

- लेबर पेन में आराम देता है या यूं कहिए इसे कम करता है.

अच्छा पाचन अच्छे स्वास्थ्य की कुंजी है और घी आपके पेट की परत को ठीक करके स्वस्थ पाचन का समर्थन कर सकता है. ब्यूटिरिक एसिड एक शॉर्ट-चेन फैटी एसिड में समृद्ध होने के कारण, यह आंतों की कोशिकाओं को पोषण देता है.

कभी खाने के नहीं थे पैसे, बीच में ही छोड़नी पड़ी पढ़ाई...आज सुपरस्टार एक्ट्रेस है साड़ी में नजर आ रही लड़की, पहचाना क्या?

प्रेग्नेंट इशिता दत्ता की हुई गोद भराई, एक्ट्रेस ने साड़ी में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, बीवी पर प्यार लुटाते दिखे वत्सल सेठ

भाजपा की हार के बाद बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

देसी घी से चेहरा हो जाता है जवां, जानें कैसे?

कर्नाटक में आए निर्णायक फैसले get more info को पचा नहीं पा रही बीजेपी, जयराम बोले- ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही भाजपा

देसी घी बालों और त्वचा को भी नरिश्मेन्ट देता है। माॅइश्चराइज करता है, नमी देता है। सर्दियों में जब त्वचा और बाल रूखे हो जाते हैं, तब देसी घी का इस्तेमाल करके देखिए, फर्क बताने की जरूरत नहीं पड़ेगी!

The idiva.com privacy coverage has been up-to-date to align with the new data laws in European Union. Remember to critique and settle for these improvements underneath to continue employing the web site. We use cookies to ensure the best encounter for you personally on our Web page.

देसी घी का सेवन करने से कई बीमारियां दूर रहती हैं। इसके अलावा यह दिल के मरीजों के लिए भी फायदेमंद है। इससे कोलेस्ट्राल कम होता है।

अगर आपको पाचन कम होता है तो घी में ब्यूटिरिक एसिड की उपस्थिति, इसे एक सुन्दर विकल्प बनाती है। प्रतिदिन आप इसे अपने भोजन के साथ सेवन करने से आप अपच, सूजन को दूर कर सकते हैं।

कार्डियो या स्ट्रेंथ ट्रेनिंग: जानिए वजन घटाने के लिए कौन सी एक्सरसाइज है बेस्ट?

न्यूट्रिशनिस्ट और डायटिशियन अवनी कौल की मानें तो पोषक तत्वों से भरपूर घी वजन बढ़ाता नहीं बल्कि वेट लॉस में मदद करता है. ये भी पढ़ें- खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ ही सेहत का भी ख्याल रखता है देसी घी वेट लॉस के लिए ऐसे यूज करें घी

Report this wiki page